Gwar Ka Bhav Today 2022 – ग्वार के ताजा भाव सभी मंडियों के

gwar ka bhav today latest : ग्वार के क्या भाव है, आज के ग्वार के ताजा भाव, ग्वार के भाव 30,000 कब तक होंगे ? देखिये आज के ग्वार के भाव बीकानेर, चुरू, sikar, अलवर, भट्टू मंडी के भाव । ग्वार के भाव आज के ताजा अपडेट 25 अगस्त 26 अगस्त 27 अगस्त 28 अगस्त 29 अगस्त व 30 अगस्त के । इसके साथ ही जानिए नोहर मंडी में ग्वार के ताजा भाव ।

gwar ke taja bhav 2021
gwar ke taja bhav 2021

लघभग 20 अगस्त के बाद ग्वार फिर से वाही उछल ले रहा है जो 2011-12 के समय 35000 को पर किया था आज लगातार बढ़कर ग्वार के भाव 3 दिन में 3 गुना होकर 4000 से 12000 पहुच गये है और इसी उछाल को देख कर मार्केट में ग्वार के भावो की तुलना पहले के भाव से करने लगे है और इस बार अनुमान लगा रहे है की शायद ग्वार इस बार पहले के रिकॉर्ड को तोड़ कर 35,000 को भी पर कर जायेगा । और इसी उठा पटक को देख कर बहुत से पुराने और नए व्यापारी ग्वार को लेकर सक्रिय हो गये है ।

यह देखे ग्वार के ताजा भाव :

देश में सभी फसलो की कमोडिटी देश की अग्रणी वेबसाइट NCDEX.COM निर्धारित करती है और पिछले 5 दिनों से ncdex में ग्वार गम व ग्वार सीड के भावो में 1.5 गुना भडोतरी हुई है और newspaper की तरफ से विदेशी ग्वार का सैंपल पास होने की खबर के चलते ग्वार के भाव निश्चित भावो से कई गुना अधिक बढ़ गये है जो की आने वाले समय में तेजी के आसार जताते है ।

ग्वार के तजा भाव के लिए आप निचे दी गई वेबसाइट पर विजिट करके देख सकते है :

ताजा भाव जाने

क्यों बढ़ रहे है ग्वार के भाव :

जैसा की ज्यादातर देखा जाता है की जब किसी वस्तु की मार्केट में जरूरत की सुचना आती है तो कुछ व्यापारी और लोकल लोग उस वस्तु को जमा करना शुरू कर देते है और उसकी कमी दिखा कर मार्केट में उस वस्तु की डिमांड को और ज्यादा बढ़ा देते है जिसके चलते उसका भाव निर्धारित मूल्य से कई गुना बढ़ जाता है ।

यही बदलाव आज ग्वार में देखने को मिल रहा है ग्वार के बदले भावो की वजह जानने से पहले जान लेते है की आखिर ग्वार का क्या उपयोग होता है

ग्वार के उपयोग :

अक्सर लोग केवल ग्वार के बारे में परिचित है लेकिन बता दे की ग्वार का उपयोग ग्वार गम निकलने में किया जाता है जो की लघभग २ क्विंटल ग्वार में 1 क्विंटल निकलता है जिसका उपयोग बहुत से खाद्य और मेडिकल कम्पोजिट बनाने में किया जाता है ।

इन सब के आलावा ग्वार गम का सबसे अधिक उपयोग में अच्छी पकड़ क्षमता के कारण क्रूड आयल निकलते समय इसके पाइपो की मजबूती के लिए लेपन किया जाता है ।

जैसे की अभी थोड़े दिन पहले एक न्यूज़ आई थी की विदेशो में आयल फैक्ट्री में पाइप लेपन के लिए भारी मात्रा में ग्वार गम की जरुरत है और अभी के आकडे के अनुसार भारत में अनुमानित काम ग्वार की फसल पैदा होने के आसार है जिसके लोग ग्वार को लेकर active हो गये है और ग्वार की बोली आसमान छू रही है ।

gwar sample news
gwar sample news
  • bikaner mandi bhav
  • sikar mandi bhav
  • bhattu mandi bahv
  • alwar mandi bahv
  • jodhpur mandi bahv
  • kota mandi bahv
  • hanumangarh mandi bahv
  • sirsa mandi bahv
  • nokha mandi bahv
  • bhilwara mandi bahv
  • nagour mandi bahv
  • churu mandi bahv

 

मेरा नाम Naveen है। मैं हर दिन देश दुनिया, blogging और internet से जुडी जानकारी मेरे इस ब्लॉग hindihelps.com पर upload करता रहता हु।


सम्बंधित पोस्ट ->

1 thought on “Gwar Ka Bhav Today 2022 – ग्वार के ताजा भाव सभी मंडियों के”

Leave a Comment